कैसे पहुंचें

अल्मोड़ा 29.5973, 79.6609 निर्देशांक में स्थित है।

सड़क मार्ग द्वारा :
अल्मोड़ा से अन्य शहरों तक दूरी नीचे सूचीबद्ध हैं, शहर के नाम पर क्लिक कर दूरी जाने।

शहर दूरी
अल्मोड़ा से हरिद्वार 299 km
अल्मोड़ा से हल्द्वानी 89 km
अल्मोड़ा से रूडकी 318 km
अल्मोड़ा से काशीपुर 154 km
अल्मोड़ा से ऋषिकेश 336 km
अल्मोड़ा से रामनगर 128 km
अल्मोड़ा से पिथोरागढ़ 116 km
अल्मोड़ा से जसपुर 168 km
अल्मोड़ा से नैनीताल 66 km
अल्मोड़ा से किच्छा 127 km
अल्मोड़ा से टिहरी 302 km
अल्मोड़ा से कोटद्वार 264 km
अल्मोड़ा से पौडी 262 km
अल्मोड़ा से मसूरी 379 km
अल्मोड़ा से श्रीनगर 231 km
अल्मोड़ा से टनकपुर 204 km
अल्मोड़ा से खटीमा 161 km

हवाई मार्ग द्वारा : अल्मोड़ा के नजदीकी हवाई अड्डा, एक प्रसिद्ध कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर में स्थित है, जो अल्मोड़ा से लगभग 127 किलोमीटर दूर है।

रेल मार्ग द्वारा : निकटतम रेलवे स्टेशन काठगोदाम करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित है। काठगोदाम रेलवे से सीधे दिल्ली भारत की राजधानी, लखनऊ उत्तर प्रदेश राज्य की राजधानी, देहरादून उत्तराखंड  राज्य की राजधानी है और कलकत्ता।

जैसलमेर (राजस्थान) से शुरू होने वाली रानीखेत एक्सप्रेस रात्रि 10:30 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से काठगोदाम को प्रस्थान करती है, यह ट्रेन सुबह 5:05 बजे काठगोदाम पहुंचती है। रामनगर के लिए अतिरिक्त डिब्बों को इस ट्रेन से जोड़ा गया है, जो सुबह  4:50 बजे रामनगर पहुंचते है।

उत्तरांचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी काठगोदाम और दिल्ली के बीच चलती है, यह ट्रेन काठगोदाम से सुबह 8:50 पूर्वाह्न पर शुरू होती और 3:20 बजे दिल्ली पहुंचती है और उसी दिन दोपहर चार बजे दिल्ली से चलकर  रात्रि में 10 : 45 बजे काठगोदाम लौट आती है ।

काठगोदाम नई दिल्ली शताब्दी  एक्सप्रेस गुरुवार को छोड़कर सप्ताह के हर दिन काठगोदाम और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलाती है। यह सुबह 6:00 बजे नई दिल्ली से चलकर दोपहर 11:10 बजे काठगोदाम पहुंचती है और उसी दिन 3:35 पर काठगोदाम से चलकर रात्रि 9: 05 बजे नई दिल्ली पहुंचती है।

बाग एक्सप्रेस लखनऊ से होते हुए  काठगोदाम एवं हावडा को जोड़ता है।

काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस रेलगाड़ी  काठगोदाम और देहरादून को मुरादाबाद होते हुए जोडती है।

जम्मू तवी, काठगोदाम और कानपुर के बीच एक साप्ताहिक ट्रेन गरीब रथ चलायी  गई है । यह ट्रेन रविवार को जम्मू तवी से शुरू होती है तथा सोमवार को काठगोदाम पहुंचती है। उसी दिन यह कानपुर को रवाना होकर मंगलवार को काठगोदाम लौटती है और शाम को काठगोदाम से जम्मू तवी हेतु रवाना हो जाती  है ।

रेल मार्ग  द्वारा आने वाले पर्यटक काठगोदाम या हल्द्वानी से टैक्सी या बस से अल्मोड़ा पहुंच सकते हैं  । ये टैक्सियां हल्द्वानी, काठगोदाम और लालकुऑ रेलवे स्टेशनों अथवा हल्द्वानी टैक्सी स्टैंड पर उपलब्ध रहती है । जबकि अधिकांश बसें हल्द्वानी रोडवेज बस स्टैंड से मिलती हैं ।